ताजा खबर
आज ही के दिन ब्रिटेन के थॉमस सेवरी ने पहले व्यवसायिक स्टीम इंजन का पेटेंट हासिल किया था, जानें 03 जु...   ||    Ganesh Temple Jaipur: यहां होती है बिना सूंड वाले भगवान गणेश की पूजा, वीडियो में देखें इसकी पौराणिक ...   ||    दक्षिण चीन सागर में बढ़ा तनाव, चीन ने फिलीपींस तट के पास तैनात किया घातक विमान वाहक पोत   ||    नाइजीरिया: फीमेल सुसाइड बॉम्बर्स ने 3 जगहों पर किए हमले, शादी, फ्यूनरल और अस्पताल में धमाके, 18 लोगो...   ||    काम के तनाव के कारण रोबोट ने की आत्महत्या! इससे पहले उसने जो किया, उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे   ||    Hathras Stampede: FIR में भोले बाबा का नाम क्यों नहीं, अफसरों की जवाबदेही कितनी? हाथरस कांड पर उठे स...   ||    Lapata Ladies: मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं और 3 बच्चियां हो रही लापता, पिछले 3.5 साल के आंकड़े...   ||    मैं 5 मिनट में पार्क होकर आती हूं…बेटी पर हुआ शक और मां ने शुरू किया पीछा, फिर ऐसा क्‍या हुआ? बिछ गई...   ||    अनोखा चमत्कार! 12 साल अपने परिवार से अलग रहने के बाद रेलवे स्टेशन पर इस हालत में मिला शख्स   ||    राज्यसभा में PM मोदी की स्पीच, विपक्ष का वॉकआउट:PM बोले- पेपर लीक के दोषियों को छोड़ेंगे नहीं; मणिपुर...   ||   

जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी बढ़ाया टैरिफ प्लान, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Monday, July 1, 2024

मुंबई, 1 जुलाई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   रिलायंस जियो और एयरटेल द्वारा अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी के एक दिन बाद, वोडाफोन आइडिया ने भी टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा की। एयरटेल और रिलायंस जियो के प्लान की कीमत 3 जुलाई से बढ़ जाएगी, जबकि वोडाफोन की कीमत में बढ़ोतरी 4 जुलाई से लागू होगी। "अपने उपभोक्ताओं को सरल और व्यापक प्लान प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, वीआई ने अपने उपभोक्ताओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए फीचर-समृद्ध प्लान की एक इष्टतम श्रृंखला तैयार की है। एंट्री-लेवल यूजर्स को सपोर्ट करने और बढ़ते उपयोग के साथ धीरे-धीरे उच्च कीमतों को जोड़ने के अपने दर्शन पर कायम रहते हुए, एंट्री-लेवल प्लान में बदलाव नाममात्र के हैं," वीआई ने कहा। इसमें कहा गया है, "Vi 4G अनुभव को और बेहतर बनाने के साथ-साथ 5G सेवाएँ शुरू करने के लिए अगली कुछ तिमाहियों में महत्वपूर्ण निवेश की योजना बना रहा है।

नए प्रीपेड प्लान

अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्लान

अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग चाहने वालों के लिए, पहले प्लान की कीमत अब 199 रुपये है, जो पहले 179 रुपये थी। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS देता है। इस श्रेणी में दूसरा प्लान, जिसकी कीमत 509 रुपये (पहले 459 रुपये थी) है, वैधता को 84 दिनों तक बढ़ाता है और इसमें 6GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS शामिल हैं। दीर्घकालिक उपयोगकर्ताओं के लिए, वार्षिक प्लान अब 1799 रुपये के बजाय 1999 रुपये है, जो 365 दिनों में 24GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS प्रदान करता है।

दैनिक डेटा प्लान

यदि आपको दैनिक डेटा की आवश्यकता है, तो नए प्लान आपके लिए हैं। मूल दैनिक डेटा प्लान, अब 299 रुपये (पहले 459 रुपये) पर 269 ​​रुपये से शुरू), 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS प्रदान करता है। जिन लोगों को थोड़ा ज़्यादा चाहिए, उनके लिए 349 रुपये वाला प्लान (पहले 299 रुपये वाला) प्रतिदिन 1.5GB डेटा, साथ ही रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS देता है, वह भी 28 दिनों के लिए।

मासिक विकल्प के लिए, 379 रुपये वाला प्लान (पहले 319 रुपये वाला) प्रतिदिन 2GB डेटा, रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट, अनलिमिटेड कॉलिंग और एक महीने के लिए प्रतिदिन 100 SMS देता है। लंबी अवधि के लिए, 56-दिन की योजनाओं में 579 रुपये (479 रुपये से ऊपर) शामिल हैं, जिसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है और 649 रुपये (539 रुपये से ऊपर) में प्रतिदिन 2GB डेटा मिलता है, दोनों में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS जैसे अतिरिक्त लाभ मिलते हैं।

और भी लंबी अवधि के लिए, 84-दिन की योजनाओं की कीमत अब 859 रुपये (पहले 719 रुपये) है, जिसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है और 979 रुपये (पहले 839 रुपये) में प्रतिदिन 2GB डेटा मिलता है, दोनों में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। वार्षिक योजना, जो अब 3499 रुपये (पहले 2899 रुपये) है, में प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है और सभी समान अतिरिक्त लाभ मिलते हैं।

डेटा ऐड-ऑन

डेटा ऐड-ऑन के लिए, प्लान सीधे-सादे हैं। 1-दिन के डेटा ऐड-ऑन की कीमत अब 22 रुपये (19 रुपये से बढ़कर) है और इसमें 1GB डेटा मिलता है। 3-दिन की अवधि के लिए, नया प्लान 48 रुपये (39 रुपये से बढ़कर) है, जिसमें 6GB डेटा मिलता है।

संशोधित पोस्ट-पेड प्लान व्यक्तिगत और पारिवारिक ज़रूरतों के हिसाब से कई तरह के लाभ प्रदान करते हैं।

व्यक्तिगत प्लान

401 रुपये के मासिक किराए वाले व्यक्तिगत प्लान में 200GB तक डेटा के साथ 50GB डेटा मिलता है, अब इसकी कीमत 451 रुपये है। इसमें रोलओवर, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड नाइट डेटा और 3000 SMS मिलते हैं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता पाँच विकल्पों में से एक कॉम्पलीमेंट्री लाभ चुन सकते हैं: Disney+ Hotstar, Sony LIV, Sun NXT, EaseMyTrip डिस्काउंट कूपन या 12 महीने के लिए नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी।

501 रुपये के मासिक किराए वाले इंडिविजुअल प्लान में 200GB तक डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड नाइट डेटा और 3000 SMS के साथ 90GB डेटा मिलता है। उपयोगकर्ता आठ विकल्पों में से दो कॉम्पलीमेंट्री लाभ चुन सकते हैं: Amazon Prime, Swiggy One, 6 महीने के लिए EazyDiner सब्सक्रिप्शन, Disney+ Hotstar, Sony LIV, Sun NXT, EaseMyTrip डिस्काउंट कूपन या 12 महीने के लिए Norton Mobile Security। प्लान की नई कीमत 551 रुपये है।

फैमिली प्लान

601 रुपये के मासिक किराए वाले फैमिली 2 लाइन प्लान में प्राइमरी लाइन के लिए 70GB डेटा और सेकेंडरी लाइन के लिए 40GB डेटा शामिल है, जिसमें 200GB तक डेटा रोलओवर, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्राइमरी लाइन के लिए अनलिमिटेड नाइट डेटा के साथ-साथ 3000 SMS शामिल हैं। प्राइमरी लाइन यूजर छह विकल्पों में से दो कॉम्पलीमेंट्री लाभ चुन सकता है: 6 महीने के लिए अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन, डिज्नी+ हॉटस्टार, सोनी लिव, सन एनएक्सटी, ईजमाईट्रिप डिस्काउंट कूपन या 12 महीने के लिए नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी। प्लान की नई कीमत 701 है।


उदयपुर और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. Udaipurvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.